हिमाचली संस्कृति से रूबरू करवाती पहली पहाड़ी फिल्म है “सांझ “

हिमाचली सिनेमा को पहचान देने वाली पहली पहाड़ी फिल्म ‘सांझ’ मंगलवार को इंटरनेट पर रिलीज हो गई है। हिमाचली लोगों के अलावा दुनिया भर में दर्शक इस फिल्म को इंटरनेट पर देख सकते हैं। हमीरपुर में स्थित साइलेंट हिल्स स्टूडियो के बैनर तले बनी है.

हिमाचली भाषा में बनी है यह फिल्म

इस फिल्म की कहानी 16 साल की संजू और उसकी बूढ़ी दादी के जीवन पर आधारित है। खास बात यह है कि यह पहली फिल्म है जो हिमाचली भाषा में बनी है। बताया जाता है कि फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक अजय सकलानी हिमाचल के मंडी जिले के धर्मपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं।

अप्रैल में हो चुकी है रिलीज 

इससे पहले यह फिल्म अप्रैल में देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। रिलीज से पहले यह फिल्म उस समय सुर्खियों में आई थी जब इसे अमरिका में सर्वश्रेष्ठ फिल्म से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड ऑफ मेरिट से सम्मानित की जा चुकी है।

दादी और पोती के जीवन पर आधारित

‘सांझ’ फिल्म की कहानी 16 साल की संजू और उसकी बूढ़ी दादी के जीवन पर आधारित है। संजू अपने माता-पिता के साथ शहर में रहती है। यहां उसकी जिंदगी में घटी एक घटना की वजह से उसके पिता उसे जबरदस्ती गांव में उसकी दादी के पास छोड़ देते हैं। वहीं दादी और पोती की आपसी नोक झोंक और प्यार के बीच की यह कहानी दर्शकों को रुला देती है।

Facebook Comments