संगीत मिटाएगा दीपिका के जीवन का अँधेरा

सुंदरनगर के विशेष योग्यता वाले बच्चों के स्कूल (कन्या) की दृष्टिबाधित छात्रा दीपिका का संगीत में चयन हुआ है। दीपिका को नजरों से बेशक अंधेरा मिला लेकिन उसकी आवाज ने उसे एक नई रोशनी दे दी है।

शिमला में हुआ विशेष आडिशन

शिमला के गेयटी थियेटर में कोलकाता के संस्थान द्वारा विशेष योग्यता वाले बच्चों के लिए विशेष ऑडीशन आयोजित किया गया है, जिसमें सुंदरनगर के हरिपुर स्थित विशेष योग्यता वाले लड़कियों के स्कूल से दीपिका सहित 4 छात्राएं शिमला में ऑडीशन में शामिल हुईं, जिसमें 8वीं कक्षा की दृष्टिबाधित छात्रा दीपिका ने बेहतर प्रदर्शन कर पहला स्थान हासिल किया है।

 

नि:शुल्क मिलेगा प्रशिक्षण

दीपिका को संस्थान की ओर से एक साल तक कोलकाता में नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। दीपिका के चयन से उसके स्कूल और परिवार में खुशी की लहर है।

इस स्कूल की छात्राएं पहले भी जीत चुकी हैं मैडल

दिल्ली में इंडियन ब्लाइंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन की हाल ही में हुई विशेष योग्यता वाले बच्चों की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में इस स्कूल की छात्राओं ने भाग लिया है, जिसमें 400 मीटर दौड़ स्पर्धा में स्कूल दिव्यांग छात्रा अंजलि ने सिल्वर मैडल और डिस्कस थ्रो स्पर्धा में दिव्यांग शालीनी ने ब्राऊंज मैडल प्राप्त कर स्कूल और परिवार का नाम रोशन किया है।

प्रधानाचार्या ने किया सभी को सम्मानित

प्रधानाचार्या कृष्ण शर्मा की अध्यक्षता में स्कूल में शिक्षक वर्ग द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें दीपिका, अंजलि और शालीनी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
Facebook Comments