केन्द्रीय बजट ऐतिहासिक : रामस्वरूप शर्मा

जोगिन्दरनगर : संसदीय क्षेत्र से बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक  बजट पेश किया है. उन्होंनें कहा कि देश के विपक्षी दल इसे पचा नहीं पा रहे हैं. यह बात उन्होंनें  जोगिन्दरनगर में बीजेपी की तरफ से आयोजित बजट पर चर्चा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

बड़ी संख्या में लोगों ने लिया भाग

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आये लोगों ने भाग लिया और केंद्र सरकार द्वारा जारी बजट की जानकारी हासिल की. रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि पूर्व की सरकारें सिर्फ घोषणाओं वाले बजट को ही पेश करके जनता को गुमराह करने का प्रयास करती थी लेकिन मौजूदा सरकार ने देश को नई दिशा देने वाला बजट पेश किया है. उन्होंनें कहा कि इस बजट में आम वर्ग से लेकर विकास तक का पूरा खाका तैयार किया गया है जिससे आने वाले समय में देश नई दिशा की ओर अग्रसर होने वाला है.

पठानकोट -मंडी रेल लाइन का होगा निर्माण

उन्होंनें बताया कि 18 हज़ार करोड़ से पठानकोट -मंडी रेल लाइन का निर्माण होगा जिसके लिए रेलवे 3 सर्वे का कार्य पूरा कर चुका है.अब सर्वे अपने अंतिम चरण पर है. मंडी संसदीय क्षेत्र में एनएच के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है और मार्च के बाद यह कार्य शुरू होने वाले हैं.

मंडी में बनेगा हवाई अड्डा

मंडी में हवाई अड्डे का निर्माण भी प्रस्तावित है जिसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा.उन्होंनें कहा कि केंद्र सरकार ने ज़ीरो बैलेंस से खता खोलने की सुविधा देश की जनता को दी और मात्र 12 रूपये की राशि पर 2 लाख के बीमे का प्रावधान किया.

50 करोड़ की आबादी को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ

इस बात पर इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए 10 करोड़ परिवारों के 50 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा देने का ऐलान किया गया है जोकि एक ऐतिहासिक निर्णय है.

Facebook Comments