भोरंज विधानसभा सीट में भाजपा बरकरार

हमीरपुर।।  नमो लहर के चलते भोरंज विधानसभा सीट उप-चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है। दिवंगत वरिष्ठ बीजेपी नेता ईश्वर दास धीमान के पुत्र बीजेपी के उम्मीदवार डॉ अनिल धीमान ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की प्रोमिला कुमार को 8433 वोट से हराया। वोटों की गिनती के कुल 12 राउंड हुए और करीब-करीब सभी में डॉ धीमान आगे ही रहे। पहले ही दौर से बीजेपी के प्रत्याशी ने बढ़त बनाए रखी और प्रोमिला एक या दो राउंड में ही मामूली बढ़ा पाई।

भोरंज विधानसभा सीट
डॉ अनिल धीमान ने भोरंज विधानसभा सीट के विजयी प्रत्याशी

9 अप्रैल को हुआ था मतदान

भोरंज उपचुनाव का मतदान रविवार 9 अप्रैल हुआ था। कांग्रेस से प्रोमिला देवी, बीजेपी से डॉ. अनिल धीमान, निर्दलीय पवन कुमार, डॉ. रमेश डोगरा और कुसुम आजाद उपचुनाव में अन्य उम्मीदवार थे। इस मतदान में कुल 46,848 लोगों ने मतदान किया था।

जीत स्वर्गीय पिता को की समर्पित

डॉ अनिल धीमान ने यह जीत अपने स्वर्गीय पिता ईश्वर दास धीमान को समर्पित की है। उन्होंने कहा कि यह जीत आईडी धीमान को भोरंज की जनता की सच्ची श्रद्धांजलि है।

गौरतलब है ईश्वर दास धीमान साफ-सुथरी छवि के नेता थे. उन्होंने 1987-89 में बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से लेकर 1990, 1993, 1998, 2003 और 2007 में मेवा विधानसभा सीट से तथा 2012 में भोरंज विधानसभा सीट से चुनाव जीत कर लगातार चुनाव जीतने का रिकार्ड बनाया था. पिछले साल उनके देहांत के बाद यह सीट खाली हुई थी जिसके बाद यह चुनाव करवाया गया जिसमें लोगों ने आईडी धीमान के बेटे अनिल धीमान पर विश्वास दिखाया और उन्हें विधानसभा में मनोनीत करके भेजा. जीत के बाद अनिल धीमान ने लोगों का शुक्रिया अदा किया और जनता को विश्वास दिलाया कि वे लोगों और दिवंगत पिता की आकांक्षाओं के अनुरूप विकास कार्यों पर काम जारी रखेंगे.

Facebook Comments