एक और लैंडस्लाइड हादसा, कुल्‍लू के खनाग में बस खाई में गिरी, 4 की मौत

कुल्‍लू जिले से बड़ी खबर आ रही है। जिला कुल्लू के खनाग के माशनू में एक HRTC बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बस के परखच्चे उड़ गए हैं।

जानकारी के मुताबिक हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जिस जगह हादसा हुआ वहां पर आसपास कोई गांव न होने के कारण राहत कार्य में दिक्‍कत आ रही है।

सूचना मिलते ही दूर के गांवों के लोग पहुंच रहे हैं। फिलहाल दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। बस कुल्लू से बागीपुल आ रही थी। जिस जगह मशनू नाला के पास यह बस हादसा हुआ है वहां पिछले कई दिनों से भूस्खलन होता रहा है।

इस बस में काफी ज्यादा सवारियां थीं लेकिन घटना से ठीक पहले लगभग सभी बस से उतर गयी थी। सूचना के अनुसार बस जहां दुर्घटनाग्रस्त हुई है वहां भूस्खलन के कारण सड़क अवरुद्ध हो गयी थी।

ड्राइवर और ज्यादातर यात्री बस से उतर गये और जायजा लेने लगे. जबकि कुछ लोग बस में ही बैठे रहे। अचानक बस न्यूटल हो गयी और माशनू नाले की खाई में गिर पड़ी.

फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। घायलों को खाई से निकाला जा रहा है।

दो दिनों के अन्दर हिमाचल प्रदेश में यह दूसरी बड़ी दुर्घटना है. अभी दो दिन पहले ही मंडी के कोटरोपी में लैंडस्लाइड में 50 लोगों की मौत हो चुकी है. पढ़े खबर

Facebook Comments